बच्चों की गलत कुर्सी वास्तव में बच्चे के कुबड़ा का मुख्य कारण है

- 2021-04-12-

चीनी माता-पिता दुनिया में एकमात्र ऐसे लोग हैं जो अपने बच्चों पर ध्यान देते हैं। वे बच्चों की परवरिश और स्कूल जाने में भी बहुत समय लगाते हैं। लेकिन अक्सर विस्तार सफलता या असफलता का फैसला करता है, क्योंकि बच्चों की कुर्सी संभवतः, बच्चे के विकास को अनावश्यक समस्या पैदा कर सकती है।
बच्चों की वृद्धि और विकास का अपना प्राकृतिक नियम है, न कि बहुत अधिक कृत्रिम हस्तक्षेप। खड़े होने की कुछ गलत मुद्रा, बैठने की मुद्रा, कल के बाद बच्चे के शारीरिक विकास पर बुरा प्रभाव डालेगा। जब बैठने की मुद्रा की बात आती है, तो बच्चों की कुर्सियों का बहुत अच्छा रिश्ता होता है। माता-पिता को अपने बच्चों की पढ़ाई, पढ़ने की बहुत चिंता होती है, क्या आंखें मायोपिक हैं और अन्य समस्याओं के बारे में अधिक चिंतित हैं, कुर्सी पर बैठने के लिए कई बार पता नहीं चलता है।
इससे भी अधिक, यह भी सोचें कि बच्चों की कुर्सी या निर्दयी व्यवसाय बिक्री नौटंकी है, लेकिन वास्तव में, वैज्ञानिक अनुसंधान के परिणामों के अनुसार, लंबे समय तक गलत कुर्सी पर बैठे बच्चे, शारीरिक विकास, दृश्य विकास जैसी समस्याओं का नेतृत्व करना वास्तव में आसान है। , और यहां तक ​​कि गिरना, सामान्य चीजों के खिलाफ दस्तक देना।
शून्य से तीन साल तक के बच्चों की दुनिया में बड़ों की दुनिया बहुत बड़ी होती है और कुर्सी भी राक्षस होती है। खेलें, टीवी देखने के लिए भी खाना खाएं, कुर्सी चाहिए जो खुद बच्चों की हो। इस समय, बच्चों को अपनी ऊंचाई, अपेक्षाकृत हल्की कुर्सी चुनने की आवश्यकता होती है, पांडुलिपि आम तौर पर लगभग 25 ~ 35 सेमी होती है।
जिन बच्चों ने प्राथमिक विद्यालय पढ़ा है, वे मूल रूप से बैठने के लिए वयस्क कुर्सी का चयन करेंगे, लेकिन बच्चों को लंबे समय तक अनुपयुक्त ऊंचाई वाली कुर्सी का उपयोग करने दें, सबसे स्पष्ट परिणाम यह है कि यह बच्चों के कुबड़ा का कारण बनेगा। एक विशेष पुस्तक डेस्क और कुर्सी खरीदने की आवश्यकता है, एर्गोनोमिक, सामान्य कुर्सी मानक सीट की ऊंचाई लगभग 40 ~ 50 सेमी है। इस समय, बच्चों के शरीर का विकास तेज होता है, बार-बार खरीदारी करना भी बहुत परेशानी वाला होता है, इस समस्या को हल करने के लिए टेबल और कुर्सियों को चुनना सबसे अच्छा होता है जिन्हें अत्यधिक समायोजित किया जा सकता है।
यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य विकसित देशों में, बच्चों की कुर्सियों और मल के उत्पादन के लिए विशेष मानक हैं, और हाल के वर्षों में, इन मानकों को लगातार उन्नत किया गया है। संरचना, सुरक्षा और सामग्री के उपयोग के संदर्भ में अनिवार्य मानक हैं। हालांकि घरेलू बाजार में कोई स्पष्ट स्पष्टीकरण नहीं है, माता-पिता को भी खरीदते समय उन पर ध्यान देने की जरूरत है। सुरक्षात्मक उपायों, अत्यधिक अनुचित, तीखी गंध के बिना कुर्सी का चयन न करने का प्रयास करें, ताकि समस्या का उपयोग करने वाले बच्चों की प्रक्रिया में प्रकट न हों।